Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

23 नवम्बर को श्री सुदिष्ट बाबा सरोवर का लोकार्पण सहित सुदिष्ट बाबा धाम परिसर में विभिन्न आधा दर्जन परियोजनाओं आधारशिला रखेंगे सांसद : राकेश सिंह

 




बलिया : श्री सुदिष्ट बाबा के स्मृतियों को अक्षुण बनाए रखने के लिए क्षेत्र पंचायत बैरिया द्वारा निर्मित श्री सुदिष्ट बाबा सरोवर का लोकार्पण आगामी 23 नवंबर को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त करेंगे। 

उक्त आशय की जानकारी देते हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि राकेश सिंह ने सोमवार को पत्रकारो से बातचित करते हुए  बताया कि सुदिष्ट बाबा धाम परिसर में लोकार्पण कार्यक्रम के तुरंत बाद वहीं पर सत्संग भवन, श्री सुदिष्ट बाबा वाटिका, ओपन जिम, सीसी सड़क निर्माण एवं भव्य प्रवेश द्वार निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि प्रयास यह हो रहा है कि सुदिष्ट बाबा मंदिर परिसर में भरपूर रोशनी की व्यवस्था तथा पूरे परिसर का सुंदरीकरण भी किया जाएगा।इसे पर्यटन केन्द्र के रूप मे विकसित करने के साथ  इसके लिए रूपरेखा तैयार कर ली गई है। सुदिष्ट बाबा परिसर में होने वाले सभी कार्यों का शुभारंभ सांसद करेंगे। प्रत्येक वर्ष सुदिष्ट बाबा द्वारा शुरू किए गए धनुष यज्ञ मेला का आयोजन अगहन सुदीप पंचमी को होता है। इस मेले में कई राज्यों के व्यापारी तथा दर्शनार्थी एवं मेलार्थी पहुंचते हैं। सुदिष्ट बाबा में आस्था रखने वाले बड़े-बड़े संत महात्मा भी उनके समाधि पर उपस्थित होकर जप तप हवन पूजन करते हैं, और उन साधु संतों का पांच दिन तक प्रवास भी करते है।इसलिए सुदिष्ट बाबा परिसर को व्यवस्थित व सुंदरीकरण कर सुसज्जित करने के उद्देश्य से रूपरेखा तैयार की गई है। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के जागरूक लोगों, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व अन्य गणमान्य लोगों से आग्रह किया है।


By- Dhiraj Singh

No comments