Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने किया सुदृष्ट बाबा पोखरे का लोकार्पण व सीसी रोड, वाटिका, ओपन जिम, भव्य सुदृष्ट बाबा द्वार सहित कई परियोजनाओं का रखा आधारशिला

 


By- Dhiraj Singh


बलिया : समाज का चौमुखी विकास आर्थिक सामाजिक सांस्कृतिक व शैक्षणिक विकास होने पर ही होता है केवल सड़क पुल पुलिया बनवाने को आप विकास नहीं कर सकते हैं समाज का सर्वांगीण विकास बिना सामाजिक सहयोग के नही होता आप सहयोग करें मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि बलिया में विकास की गंगा बहेंगी।



यह उद्द्गार सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के है जो बुधवार को सुदृष्ट बाबा के समाधि स्थल के पास सुदृष्टपूरी में क्षेत्र पंचायत द्वारा निर्मित पोखरे का लोकार्पण 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सीसी रोड, 13 लाख रुपये की लागत से निर्मित वाटिका, 25 लाख रुपये के लागत से बनने वाले सत्संग भवन, 7 लाख रुपये से बनने वाली ओपन जिम व भव्य सुदृष्ट बाबा द्वार सहित कई परियोजनाओं का आधारशिला रखने के बाद आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा 8 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत शिवपुर गंगा तट पर बनारस जैसा पक्का घाट व पर्यटन केंद्र सन्त मुनिस्वरा नन्द खपड़िया बाबा के नाम पर बनेगा इसके लिए भारत सरकार से पैसे अवमुक्त हो गए है। सांसद ने कहा कि तिवारी की मिल्की में महाराज बाबा के मठिया को, कर्ण छपरा में ठकुरी बाबा के मठिया को, नरहरपूरी में नरहर बाबा के मठिया को, परसिया में परिसर मुनि के आश्रम को तथा कारो में कामेश्वर धाम को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के धन स्वीकृत हो गया है। 



कुछ जगह पर काम शुरू भी हो गया है। सामाजिक कार्यकर्ता का आचरण सन्यासी का होना चाहिए और जिस तरह से सन्यासी बिना भेदभाव समाजहित की चिंता करते है उसी तरह से राजनैतिक कार्यकर्ता को भी करनी चाहिए। सांसद ने महिलाओं की मान सम्मान की रक्षा के लिए समाज के लोगों से गंभीर होने का आग्रह किया वही कहा कि जिस तर्ज पर बनारस और गोरखपुर का विकास हो रहा हैं उसी तरह से बलिया का भी विकास हो रहा है यह मुझसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने वादा किया था उसके अनुरूप हो रहा हैं। उन्होंने अपने सम्बोधन में मोटे अनाज की खेती, गाय पालन व  स्वदेशी पर चर्चा की । सांसद ने ब्लॉक प्रमुख डॉ मधु सिंह के मांग पर महिलाओं के लिए अपने निधि से निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण केंद्र व सिलाई प्रशिक्षण केंद्र खोलने की घोषणा की और मंच पर ही बैरिया व मुरलीछपरा के खंड विकास अधिकारी को बुला जल्द ही जगह चिन्हित करने व प्रस्ताव बनाने का आदेश दिया। 



कार्यक्रम को सांसद के अलावा ब्लॉक प्रमुख डॉ मधु सिंह ने संबोधित किया अध्यक्षता सन्त सत्यदेव दास व संचालन अभिताभ उपाध्याय ने किया।  कार्यक्रम में मौजूद मृत्युंजय तिवारी बबलू, कन्हैया सिंह, राम प्रकाश सिंह, मनोज सिंह, विजय बहादुर सिंह, जय प्रकाश साहू, अनुरुद्ध यादव, रोशन गुप्त सहित दर्जनों भाजपा नेताओं व ग्राम प्रधानों को पूर्व ब्लॉक प्रमुख राकेश सिंह ने अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया। सुदृष्ट बाबा मंदिर पुनर्निर्माण समिति के सदस्यों ने भी सांसद को अंगवस्त्रम व स्मृति चिह्न से सम्मानित किया।





No comments