Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अटूट प्रेम : अगर इन्हें कुछ हुआ तो मैं भी नहीं जी पाऊंगी, और पत्नी ने पति के शव पर विलाप करते-करते तोड़ा दम

 


लखनऊ :  अगर इन्हें कुछ हुआ तो मैं भी नहीं जी पाऊंगी, और पत्नी ने पति के शव पर विलाप करते-करते तोड़ा दम। जी हां संभल जिले के चंदौसी में शादी के समय मौत तक साथ निभाने की बात अक्सर पति-पत्नी में होती है, लेकिन मंगलवार को बनियाखेड़ा गांव में यह बात हकीकत बन गई। बीमारी से बुजुर्ग की मौत के तीन घंटे बाद पत्नी ने उनके शव पर विलाप करते-करते दम तोड़ दिया।

एक साथ जनाजे उठे और गांव के कब्रिस्तान में बराबर-बराबर दोनों के शव दफनाए गए।

बनियाखेड़ा निवासी वहीद (70) करीब 15 दिन से बीमार चल रहे थे। सोमवार की रात वह खाना खाने के बाद सो गए। सुबह साढ़े पांच बजे उनके बड़े बेटे मस्ते अली ने उन्हें आवाज दी तो कोई जवाब नहीं मिला। जब वह पास पहुंचा तो उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर आसपास के लोग और रिश्तेदार पहुंचने लगे।

पति की मौत के बाद पत्नी कनीज फात्मा उनके शव के पास बैठकर विलाप कर रही थीं। करीब आठ बजे पति के शव के पास रोते-रोते कनीज फात्मा ने पति के शव पर सिर रख लिया। परिजनों ने सोचा कि वह विलाप कर रही हैं, जब काफी देर तक वह नहीं उठीं तो परिजनों ने उन्हें उठाया, लेकिन तब तक वह भी दम तोड़ चुकी थीं। बेटे मस्ते अली और हासम अली उन्हें डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

दोनों के प्रेम की होती रही चर्चा
पति के वियोग में विलाप करते समय पत्नी की दम तोड़ने की घटना हर किसी की जुबां पर रही। दोनों के अटूट प्रेम की चर्चा होती रही। पिता की मौत के बाद मां की मौत के बाद दोनों बेटे बेसुध हो गए। रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने दोनों के जनाजे तैयार किए और गांव के कब्रिस्तान में बराबर-बराबर कब्र बनाकर सुपुर्द-ए-खाक किए गए।

अगर इन्हें कुछ हुआ तो मैं भी नहीं जी पाऊंगी
बुजुर्ग वहीद करीब 15 दिन से बीमार थे। रिश्तेदार और गांव के लोग प्रतिदिन उन्हें देखने के लिए आते थे तो उनकी पत्नी कनीज फात्मा सिर्फ एक ही बात कहती थीं कि यदि इन्हें कुछ हुआ तो मैं भी नहीं जी पाऊंगी और मंगलवार को हुआ भी ऐसा ही, जब बुजुर्ग वहीद की मौत के बाद शव पर विलाप करते हुए कनीज फात्मा ने दम तोड़ दिया।


डेस्क

No comments