Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

ब्रहमलीन पूज्य स्वामी मुनिस्वरानन्द महाराज खपड़िया बाबा का पुण्य तिथि मनाने के लिए 10 दिसम्बर को तैयारी बैठक

  



बलिया । ब्रहमलीन पूज्य स्वामी मुनिस्वरानन्द महाराज खपड़िया बाबा की 39वीं पुण्यतिथि प्रतिवर्ष की भांति धूमधाम  संकीर्तन नगर आश्रम , श्रीपालपुर में मनाई जाएगी । इस अवसर पर विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी 13 दिवसीय श्री महारुद्रद्वय यज्ञ का आयोजन होगा । महायज्ञ कार्यक्रम की तैयारियों को अन्तिम रूप देने के लिए खपड़िया बाबा परिवार के भक्तों की बैठक आगामी 10 दिसम्बर को संकीर्तन नगर आश्रम पर आहूत की गई है । बैठक में संतश्रीरोमणि  हरिहरानन्द जी भी उपस्थित रहेगें ।

 कार्यक्रम के अनुसार महायज्ञ के लिए जलयात्रा आगामी 12 जनवरी प्रातः 8 बजे से आश्रम से प्रारंभ होगा । 13 जनवरी को पंचाग पूजन, वेदी पूजन और अरणीमन्थन के उपरांत महायज्ञ प्रारंभ हो जायेगा । महायज्ञ के बीच 23 जनवरी को 02:10 बजे खपड़िया बाबा की  समाधि की भव्य महाआरती होगी जो स्वयं स्वामी हरिहरानन्द जी के द्वारा अपने परम्परा के अंतर्गत की जाएगी । महायज्ञ की पुर्णाहुति 24 जनवरी  व प्रसाद वितरण अथवा विशाल भण्डारा 25 जनवरी को संपन्न होगा ।

 इस वर्ष महायज्ञ में 22 जनवरी को सामूहिक उपनयन संस्कार का भी आश्रम संकीर्तन द्वारा वृहद आयोजन किया गया है ।स्वामी हरिहरानन्द जी ने कहा कि इस संस्कार के प्रति लोग गम्भीर नही है। लेकिन यह संस्कार उपेक्षित नहीं होना चाहिए । स्वामी जी ने कहा कि उपनयन संस्कार के प्रति उत्साहित व्यक्तियों को अभी से तैयार रहना चाहिये । स्वामी जी ने 10 दिसम्बर की बैठक में श्री खपड़िया बाबा परिवार के साथ-साथ अन्य धर्मानुरागि भक्तों से भी भाग लेने की अपेक्षा की है ।



By- Dhiraj Singh

No comments