Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर रात में भय का माहौल, अराजक तत्वों की मनमानी बढ़ी, युवक की लात घुसो निर्मम पिटाई




बलिया । सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर सोमवार की रात तीन चार की संख्या में युवकों द्वारा एक युवक की लात घुसो से निर्मम पिटाई, तथा बीच बचाव करने पहुंचे राजकीय रेलवे पुलिस के जवान के साथ मनबढ़ युवकों द्वारा बदसलूकी की घटना मंगलवार की सुबह स्टेशन परिसर में चर्चा का विषय बना हुआ है। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट के लिए रात में ही लोग पहुंच कर टिकट खिड़की के सामने नंबर लगाकर बैठ जाते हैं। मार खाने वाला युवक तत्काल टिकट के लिए ही स्टेशन पर पहुंचा था।

 उल्लेखनीय है रात लगभग 11 बजे वाराणसी सिटी से छपरा जाने वाली डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर 2 पर रुकी थी। और प्लेटफार्म नंबर एक पर एक युवक की मनबढ़ युवकों द्वारा पिटाई की जा रही थी। एक यात्री ने इस घटना का वीडियो बनाना शुरू किया तो उसे भी मानबढों ने दौड़ा लिया, तथा किसी तरह से जान बचाकर वीडियो बनाने वाला युवक भाग खड़ा हुआ। स्टेशन पर के लोगों का कहना है कि की 8 बजे रात के बाद रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह से अराजक तत्व सक्रिय हो जाते हैं। रेलवे सुरक्षा बल के जवानों का कहीं पता नहीं रहता। जीआरपी के दो सिपाहियों में से दोनों प्लेटफार्म पर एक-एक सिपाही रात में रहते हैं। जिनका तनिक भी खौफ अराजक तत्वों पर नहीं है। स्टेशन के संवेदनशील स्थिति के चलते महिला यात्रियों में भाय का माहौल रहता है। 

इसकी शिकायत करने पर बलिया आईपीएफ के प्रभारी निरीक्षक पत्रकारों पर भड़क उठे। जब की आरोप है सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन आरपीएफ के मिली भगत से इस समय गैरकानूनी कार्यो का अड्डा बना हुआ है। ऐसा वहां के लोग शिकायत करते हैं। यात्रियों का कहना है जीआरपी आरपीएफ के सिपाहियों का महज एक-एक सप्ताह का ड्यूटी सुरेमनपुर में बलिया से लगाया जाता है। जिसके चलते ड्यूटी में तैनात सिपाही यहां के भौगोलिक और सामाजिक परिस्थितियों को नहीं समझ पाते, तब तक ड्यूटी बदल जाती है। इस संदर्भ में स्थानीय पत्रकारों ने आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक वीके सिंह से बात करने का प्रयास किया। किन्तु वह बात सुनने समझने के बजाय केवल अपनी ही बात कहते रहे। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर कानून का शासन हो इसके लिए पत्रकारों ने आरपीएफ पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी के सुरक्षा आयुक्त डॉ अभिषेक से मंगलवार को बात की और यहां की पूरी वस्तु स्थिति बताते हुए कहा कि टिकट काउंटर पर दलालों का कब्जा है। रेलवे स्टेशन गैरकानूनी गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है। सुरक्षा आयुक्त ने पूरे प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने का श्वसन दिया। वहीं जीआरपी के डिप्टीएसपी डीके सिंह से जब बात की गई तो उनका कहना था कि मैं अभी जीआरपी थाना बलिया से बात करता हूं। एक सप्ताह के अंदर में सुरेमनपुर खुद पहुंच कर वहां की स्थिति देखूंगा। वहां जीआरपी सुरक्षा व्यवस्था और भी चुस्त दुरुस्त की जाएगी।



By- Dhiraj Singh



No comments