Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले कि बैरिया पुलिस ने किया गिरफ्तार

 



बलिया : राजस्व निरीक्षक की नौकरी लगाने के नाम पर एक दशक पूर्व लगभग 18 लाख रुपये की ठगी करने का आरोपियों में से एक शशिकांत राय पुत्र योगेंद्र राय निवासी हरसेवकपुर थाना गुलरिहा जनपद गोरखपुर को बैरिया पुलिस ने गोरखपुर पुलिस के सहयोग ने सोमवार को गोरखपुर से गिरफ्तार कर चिकित्सीय परीक्षण के बाद बैरिया ले आई जहाँ से मंगलवार को न्यायालय के सुपुर्द कर दिया गया। 

उक्त जानकारी देते हुए एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि सन 2013 में जवाहर टोला निवासी कमलेश्वर प्रसाद यादव व मनोज यादव से योगेंद्र यादव, शशिकांत यादव आदि ने लगभग 18 लाख रुपये कई किश्तों में लिया था किंतु उन्होंने ठगी की थी नौकरी नही लगवाई थी। इस प्रकरण में कमलेश्वर प्रसाद यादव द्वारा सीजीएम न्यायालय बलिया में अपराध संख्या 22/ 2017 धारा 419, 420, 504, 506 का मामला दर्ज कराया था ।




न्यायालय द्वारा बार बार वारंट जारी करने के बाद कोई आरोपी हाजिर न्यायालय नही हुआ था। प्रकरण में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बलिया द्वारा कई बार वारंट जारी किया जा चुका था किंतु सभी आरोपी फरार थे। कुर्की की कार्यवाई चल रही थी इसी क्रम में जयप्रकाश नगर के चौकी इंचार्ज गुरुप्रसाद सिंह अपने सहयोगी कांस्टेबल अरुण पांडेय के साथ सोमवार को गोरखपुर पहुँचकर गोरखपुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि इस प्रकरण में एक अन्य आरोपी भागने में सफल रहा। एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया की पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देश में दूसरे अपराधी को भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।



By- Dhiraj Singh

No comments