Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

लव मैरिज का खौफनाक अंत : प्रेमिका ने ही अपने प्रेमी को मार डाला फिर दे दी अपनी जान, लड़की के शव को चार कंधे भी नहीं हुए नसीब

 



गोपालगंज. लव मैरिज का खौफनाक अंत : प्रेमिका ने ही अपने प्रेमी को मार डाला फिर दे दी अपनी जान, लड़की के शव को चार कंधे भी नहीं हुए नसीब. प्रेम-विवाह में हुए डबल मर्डर का राज पुलिस ने खोल दिया. वारदात की जांच कर रही एसआइटी को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस ने उस हथियार को भी बरामद कर लिया है, जिसका इस्तेमाल कर प्रेमी की हत्या की गई थी.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल लिया है. जिसके आधार पर यह दावा किया जा रहा है कि प्रेमिका ने ही प्रेमी की हत्या की और खुद सुसाइड कर लिया. हथुआ एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता ने इसकी तस्दीक की है. दूसरी तरफ कॉल डिटेल्स भी सामने आ गया है, जिसमें भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है. वहीं, पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को एक साथ कल्याणपुर लाया गया. जहां उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. स्थिति यह रही कि लड़की को चार कंधे भी नसीब नहीं हुए. श्मसान घाट में सिर्फ उसकी मां ही मौजूद रही. जहां अग्नि दी गई. वहीं, पुलिस ने हिरासत में लिए लोगों को भी पूछताछ के बाद मुक्त कर दिया है.

बता दें कि गोपालगंज के भोरे थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी संतोष सिंह के घर में उनके बेटे मंटू सिंह और पड़ोस के हीरालाल सिंह की पुत्री पुष्पा कुमारी का 21 मार्च को दोपहर में शव बरामद किया गया था. मंटू सिंह का शव खून से लथपथ था, जबकि पुष्पा कुमारी फंदे से लटकी हुई थी. दोनों तीन साल से प्रेम-प्रसंग में थे. दोनों ने शादी भी कर ली थी. रिश्तों में खटास आने के बाद पुष्पा ने मंटू सिंह पर दहेज उत्पीड़न का केस किया था. जिसमें महिला थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जेल से छूटकर मंटू सीधे अपने घर आया था. जहां उसकी हत्या कर दी गई.

एसपी स्वर्ण प्रभात ने खुलासा करते हुए बताया कि मंटू सिंह के घर का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है. सुबह के पांच बजे से और दोपहर के 12 बजे तक का फुटेज खंगाला गया है. इससे पहले देर रात का भी फुटेज देखा गया. जिसमें कहीं भी कोई अंदर नहीं गया है. सुबह के लगभग 10:30 बजे मंटू के दरवाजे पर एक ऑटो रुकता है, जिसमें सफेद शर्ट में बैग लेकर मंटू अपने घर में जाता है. मेन दरवाजा खोलने पुष्पा आती है और उसके बाद दोनों एक कमरे में चले जाते हैं. कमरे में जाने के बाद दरवाजा बंद हो जाता है. मां का फोन मंटू द्वारा नहीं उठाने पर बाहर के लोग घर का में गेट व कमरे का दरवाजा तोड़कर दोनों के शवों को बाहर निकाला जाता है. सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट है कि घर में सिर्फ दो ही लोग थे.

घटनास्थल से खून से सना लोहे का मूसल बरामद
जिस कमरे में मंटू की निर्मम हत्या की गयी. उस कमरे से खून से सना हुआ एक लोहे का मुसल भी बरामद किया गया है. लोहे के इसी मुसल से मार कर उसकी हत्या की गई. मंटू के सिर पर तीन जगह चोट के निशान पाए गए हैं, इसके अलावा उसकी नाक पर भी गंभीर चोट है. पुलिस के मुताबिक मूसल से वार कर ही मंटू की हत्या की गई है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट पता चल सकेगा की मंटू के मौत का कारण क्या था. वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने पुष्पा कुमारी के शव को बरामद किया. उसके दाहिने हाथ में भी मंटू का खून पाया गया है. जिससे कुछ निशान मुसल पर लगा हुआ है. पुलिस कहना है कि पुष्पा के द्वारा ही मंटू पर हमला किया गया और उसके बाद खुदकुशी कर ली गयी.

मुजफ्फरपुर से पहुंची फोरेंसिक टीम, हुई जांच
मुजफ्फरपुर में स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम इस कांड की जांच करने शुक्रवार को कल्याणपुर पहुंची. चार सदस्य टीम ने घर में जाकर एक-एक चीज का सैंपल लिया और अपने साथ ले गई. फॉरेंसिक टीम उस कमरे में गई. जहां फंदे से पुष्पा का शव लटका था और नीचे मंटू का शव पड़ा हुआ था. फर्श पर बिखरे खून के धब्बों से भी सैंपल एकत्रित किया गया. लगभग दो घंटे तक विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने जांच की और सैंपल एकत्रित कर मुजफ्फरपुर चली गई.

दोनों शवों का हुआ अंतिम संस्कार
पोस्टमार्टम के बाद दोनों लाशों को पहले भोरे थाना लाया गया. उसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच कल्याणपुर गांव ले जाया गया. जहां दोनों शव उनके उनके घर के आगे रखे गए. पुलिस की कड़ी सुरक्षा में अंतिम यात्रा निकाली गयी. हालांकि दोनों शवों का अंतिम संस्कार अलग-अलग स्थान पर किया गया. इस शव यात्रा में पंचायत के मुखिया, सरपंच से लेकर तमाम जनप्रतिनिधियों के अलावे बड़ी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया था. मृतक के घर से लेकर शमशान घाट तक लोगों की भीड़ लगी रही. एसएचओ अनिल कुमार के साथ बड़ी संख्या पुलिस बल वहां पहुंचा. जहां दोनों शवों का अंतिम संस्कार कराया गया.

लड़की के शव को चार कंधे भी नहीं हुए नसीब
मृतक पुष्पा कुमारी का शव उस के दरवाजे पर रखा गया. लेकिन स्थिति यह रही की लड़की के शव को कोई भी कंधा देने वाला नहीं था. काफी देर तक इंतजार करने के बाद फिर से वापस शव को पिकअप वैन में लिया गया और उसे शमशान घाट ले जाया गया. जहां स्थानीय चौकीदारों के द्वारा लकड़ी की व्यवस्था की गई और लाश चिता पर रख दिया गया. बाद में शमशान घाट में पहुंची लड़की की मां की मौजूदगी में अग्नि दी गई. स्थिति यह रही कि पुष्पा के शव के पास उसकी मां के अलावा और पुलिस वालों के अलावा कोई भी मौजूद नहीं था. सभी को इस बात का मलाल था कि दो बच्चों के प्यार में दो परिवार भी तबाह हो गए

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है. घटनास्थल की जांच के बाद यह बात स्पष्ट है कि घर में उन दोनों के अलावा कोई नहीं गया था. लड़की ने पहले प्रेमी की हत्या कर दी और फिर खुद सुसाइड कर लिया. परिजनों का बयान भी दर्ज किया जा रहा है. उसके बाद अंतिम कार्रवाई की जाएगी.



डेस्क


No comments