Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया की अदालत ने नाबालिक लड़की से बलात्कार के मामले में सुनवाई करते हुए अभियुक्त को दोषी करार देते हुए अभियुक्त को 25 वर्ष के सश्रम कारावास एवं पैंतीस हजार रू0 के अर्थदण्ड से किया दण्डित




बलिया :  न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या 8/ विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो एक्ट)प्रथम कांत की अदालत ने नाबालिक लड़की से बलात्कार करने के मामले में सुनवाई करते हुए अभियुक्त धीरज वर्मा  को दोषी करार देते हुए अभियुक्त को 25 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 35,000/- (पैंतीस हजार ) रू0 के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया ।


थाना पकड़ी पर  मु0अ0सं0- 17/23 धारा 376(3),506  भा.द.वि व धारा 5F/6, 13/14 पाक्सो एक्ट व धारा 67 IT ACT से सम्बन्धित प्रकरण में आरोपी 0 अभियुक्त *धीरज वर्मा पुत्र लक्ष्मण वर्मा निवासी लखुसराय डंडारी थाना पकड़ी जनपद बलिया पर दर्ज था।* जिसका विचारण न्यायालय में चल रहा था। न्यायालय ने अभियोजन के तरफ से प्रस्तुत समस्त साक्षयों का समयक परशिलन व अवलोकन करने के पश्चात उभय  पक्ष के अधिवक्ता गण की बहस सुनने के उपरांत अभियुक्त के खिलाफ दोस् सिद्ध पाते हुए निम्न सजा सुनाई__

धारा 6 पाक्सो एक्ट के अपराध में दोष सिद्ध पाते हुए अभियुक्त को 25 वर्ष (पच्चीस वर्ष) के सश्रम कारावास  एवं 30,000/- (तीस हजार) रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया । अर्थदण्ड न अदा करने पर अभियुक्त को 01 वर्ष का अतिरिक्त सश्रम  कारावास भुगतना होगा ।


धारा 506 भा.द.वि में अभियुक्त को 02 वर्ष (दो वर्ष) के सश्रम कारावास  एवं 5000/- (पांच हजार) रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया । अर्थदण्ड न अदा करने पर अभियुक्त को 06 माह का अतिरिक्त सश्रम  कारावास भुगतना होगा ।


घटना का संक्षिप्त विवरण यह है कि

वादी मुकदमा "श्री क" ने संबंधित थाना पकडी जिला बलिया में लिखित तहरीर इस आशय की प्रस्तुत किया कि वादी मुकदमा  की पुत्री/पीड़िता उम्र 14 वर्ष कक्षा-10 वीं की छात्रा है। वादी की पुत्री कोचिंग करने के लिए गांव सहुलाई में धीरज वर्मा पुत्र लक्ष्मण वर्मा निवासी लखुसराय डंडारी के यहां जाती थी। कोचिंग के दौरान ही धीरज वर्मा ने वादी की नाबालिग पुत्री को बहला फुसलाकर उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए अनेकों फोटो एवं वीडियो बना लिया तथा उस फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया के फेसबुक पर अपलोड कर दिया  तथा मोबाइल से बार-बार फोन करके वादी को ब्लैक मेल कर रहा था  तथा कह रहा था कि अगर अपनी नाबालिग बिटिया का विवाह उससे नहीं करोगे तो वह वादी की इज्जत की धज्जियां उड़ा देंगे। वादी के नात रिश्तेदार हर जगह ये वीडियो भिजवा देंगे। अगर उसके बाद भी नहीं माने तो तुम लोगों को परिवार सहित जान से मार देंगे। तुम्हें हर हालत में शादी करनी ही पड़ेगी नहीं तो अंजाम बहुत बुरा होगा। इस घटना के बाद से वादी का पूरा परिवार दहशत में था। लोक लाज के भय से हम घर से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। वादी मुकदमा के प्रार्थनापत्र के आधार पर सम्बन्धित थाने में अभियुक्त धीरज वर्मा के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था ।



By- Dhiraj Singh

No comments