Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

प्रेरणा के खिलाफ फिर मुखर हुए शिक्षक, दिया धरना




गड़वार(बलिया)। प्रेरणा एप को लेकर परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक लामबंद हो गये हैं।इसके विरोध में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल(पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के आह्वान पर बीआरसी गड़वार के परिसर में शिक्षकों ने जोरदार धरना- प्रदर्शन किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता जनार्दन राम ने की।प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक संयुक्त रूप से एक दरी पर बैठकर प्रेरणा एप का पुरजोर तरीके से विरोध किया।जूनियर हाइस्कूल(पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के ब्लॉक मंत्री शाहनवाज खान ने आये हुए सभी अध्यापको का स्वागत किया।उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ गड़वार के अध्यक्ष अंजनी कुमार मुकुल ने कहा कि किसी भी कीमत पर प्रेरणा एप को लागू नहीं किया जायेगा।
भानू प्रकाश पांडेय ने कहा कि हम अध्यापक हैं, बालक के व्यक्तिव का निर्माण करते हैं, हम मशीन नहीं बनाते हैं जो हमारी हाजिरी ले।इसी क्रम में हरिनारायण सिंह ने कहा कि अध्यापको का कोई समय निश्चित नहीं होता,वह अलग से अतिरिक्त क्लास लेकर पढ़ा सकता है।प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि प्रेरणा एप के इस विरोध में संघ कंधा से कंधा मिलाकर चलेगा।वहीं उत्तर प्रदेशीय जूनियर शिक्षक संघ बलिया के संयुक्त मंत्री सुनील सिंह यादव ने कहा कि इस एप को लागू करके सरकार शिक्षकों को बदनाम करने की साजिश कर रही है। उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।
 जिलाध्यक्ष अजीत प्रताप यादव ने कहा कि गड़वार ब्लॉक के अध्यापको ने आज इस धरने के माध्यम से दिखा दिया है कि प्रेरणा एप अब टिकने वाला नहीं है।जिला मंत्री रफिउल्लाह ने भी आक्रोश व्यक्त किया।इस अवसर पर गड़वार ब्लॉक के दो कर्मठ एवं योग्य शिक्षकों यथा राम प्रताप व जनार्दन राम को सम्मानित किया गया।संरक्षक राजनारायण यादव ने सभी आगन्तुको का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अरविंद यादव,रामनाथ पासवान, सुरेंद्र राम, इमदाद, इकबाल, सत्यप्रकाश, रवि यादव,विनोद, ज्ञानेंद्र यादव, मृतुन्जय यादव, संजय सिंह, सुहेल अहमद,अरुणेश गिरी,अभय कुमार,डॉ०अभिषेक कुमार पांडेय आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट प्रशांत कुमार अंबुज

No comments