Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

‘बिंदिया’ को चमकाने के लिए प्रशासनिक कसरत तेज


बलिया। नगर के टाउन हाल में आयोजित होने आगामी 27 व 28 सितम्बर को आयोजित होने वाले उद्यम समागम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेटध्एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन ने बुधवार को जिला उद्योग केंद्र कार्यालय में बैठक कर इसकी तैयारियों की समीक्षा की। इसमें संबंधित अधिकारियों के साथ व्यापार एशोसिएशन के प्रतिनिधि के रूप में संजीव कुमार डम्पू व कला शिक्षक इफ्तिखार खान भी थे।
एसडीएम जैन ने कहा कि बलिया में पूँजी निवेश के इच्छुक उद्यमियों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से कपबइंससपं/हउंपस.बवउ पर कोई भी अपनी रिक्वैस्ट भेज घर बैठे कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण करा सकता है। बताया कि अब तक कुल 32 पंजीकरण हो भी चुके है। वालंटियर के गठन और उनके ड्रेस के लिए उन्होंने निर्देशित किया।
उद्यम समागम में बलिया से बाहर उद्योग स्थापित कर चुके कुछ उद्यमियों ने भी शामिल होने की बात कही है और यहां भी नये प्रोजेक्ट स्थापित करने की इच्छा जाहिर की है। श्री जैन ने कहा कि हमारा प्रयास है, यहां ज्यादा से ज्यादा पूंजी निवेश हो और जिले में रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाया जा सके। उन्होंने उपायुक्त राजीव पाठक को निर्देश दिया कि  कार्यक्रम में लायन्स क्लब, रोटरी क्लब, विभिन्न व्यापारी एशोसिएशन, चेम्बर ऑफ कामर्स एशोसिएशन, कोल्ड स्टोर एशोसिएशन, ईंट भट्ठा एशोसिएशन व विभिन्न उद्यमी संगठनों को भी आमंत्रित किया जाए।

डंपू को मिली जिम्मेदारी


बलिया।बैठक में मौजूद व्यापारी वर्ग से आए संजीव कुमार डम्पू को यह जिम्मेदारी दी गई कि 22 सितम्बर को टाउन हॉल के सभागार में व्यापारी बन्धुओं संग एक बैठक करके जनपद के औद्योगिक विकास के लिए सुझाव प्राप्त करेंगे। उन सुझावों को उद्यम समागम कार्यक्रम की कार्ययोजना में सम्मिलित किया जाएगा।

फ्री स्टांप ड्यूटी और सब्सिडी का मिलेगा लाभ


बलिया। उपायुक्त उद्योग ने बताया कि पूँजी निवेशकों का जनपद बलिया में अभिनन्दन किया जाएगा। उनके उद्योगों के स्थापना के लिए विभाग उनको शत प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी फ्री कर, भू-खण्डों की रजिस्ट्री, कैपिटल सब्सिडी, ब्याज सब्सिडी, इलेक्ट्रिक ड्यूटी सब्सिडी, जीएसटी के अनतर्गत एसजीएसटी सब्सिडी, फूड मण्डी शुल्क में सब्सिडी आदि जैसी सुविधाएं दी जाएगी। बैठक में एडीएम अभिजात सिंह, अनुपम सिंह मौजूद थे।


By-Ajit Ojha

No comments