Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

आया था घर छठ का उत्सव मनाने कर गया गमगीन



रतसर(बलिया)। छठ पूजा के लिए पोखरे के किनारे वेदी बनाने गए युवक की पोखरे में डुबने से मौत हो गई। घटना गड़वार थाना क्षेत्र के रतसर खुर्द गांव की है। शुक्रवार को दोपहर हुई इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया।

बताते चले कि रतसर खुर्द निवासी जयराम सिंह का 20 वर्षीय पुत्र सूर्य प्रताप सिंह बाहर में रहकर पालिटेक्निक की पढ़ाई कर रहा था। छठ का पर्व मनाने के लिए छुट्टी में घर आया था। शुक्रवार को अपनी मां से कहकर घर से निकला कि मैं बैजू बाबा के पोखरे पर छठ का घाट बनाने के लिए जा रहा हूं। युवक छठ का घाट बनाने के बाद पैर धोने के लिए जैसे ही किनारे पर गया अचानक पैर फिसलने से गहरे पानी में चला गया। हालांकि उस समय तालाब में अन्य बच्चें भी नहा रहें थे, लेकिन किसी की नजर नहीं पड़ी। कुछ देर बाद शव तालाब में उतराया मिला। जिससे वहां पर स्नान कर रहे बच्चों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। 
आननफानन में परिजन घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उस युवक के शव को सामुदायिक स्वा० केन्द्र लाए, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया। तीन भाईयों में दूसरे नम्बर का सूर्य प्रताप सिंह उर्फ छोटू बहुत ही मेधावी छात्र था।  छ्ठ व्रत को लेकर घर में खुशी का माहौल था। घर से अपनी मां से कहकर निकला कि तालाब पर छठ मईया की बेदी बनाये जा रहा हूं, लेकिन क्या पता था कि अचानक खुशी का माहौल गम में बदल जाएगा

 रिपोर्ट— धनेश पांडेय

No comments