Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कोतवाल ने शांति बनाये रखने को चेताया,अराजक तत्वों की निगरानी को ग्राम प्रहरियों को किया ऐलर्ट



बाँसडीह,बलिया। पुलिस चौकी प्रांगण में नगर पंचायत बाँसडीह के व्यापारी, स्थानीय नेतागण, सभासद, अध्यापक, सहित नगर के सभी प्रबुद्ध जानो की पीस कमेटी की बैठक,एवं बांसडीह परिसर में रविवार को थाना क्षेत्र के समस्त चौकीदारों की गोष्ठी का आयोजन कोतवाल राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में किया गया।
निकट भविष्य में आने वाले अयोध्या मामले के फैसले को दृष्टिगत रखते हुए गोष्ठी में सभी नगरवासियो  को बाँसडीह कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने स्पस्ट रूप से  बताया  कि आप अपने अपने क्षेत्र में सभी संप्रदाय के लोगों को यह बात अच्छी तरह से बताया और समझाया जाए कि सुप्रीम कोर्ट का अंतिम निर्णय आने वाला है ।निर्णय किसी के पक्ष में भी आ सकता है।
 निर्णय आने पर किसी पक्ष द्वारा किसके पक्ष में आया हो अति उत्साहित होकर कोई ऐसा कार्य न किया जाए जिससे दूसरे पक्ष के लोगों को उससे दुख और क्षोभ व्याप्त हो और ना ही जो पक्ष मुकदमा हार गया उसे विरोध करने की आवश्यकता है। जो भी निर्णय होगा उसे हम सभी को  मानना पड़ेगा। उसमें कोई फेरबदल नहीं हो सकता है। इसलिए उस निर्णय को लेकर के किसी भी प्रकार का कहीं पर कोई विवाद या आपस में  मनमुटाव नहीं होना चाहिए और क्षेत्र में ऐसे संभावित लोग जो सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ सकते हैं उनकी सूची तैयार की कर नजर रखी जा रही है।गोष्ठी में व्यापारी नेता विजय कुमार गुल्लर,द्वारिका प्रसाद सिन्हा महिला महाविद्यालय के प्रबंधक अभिषेक सिन्हा(रॉबिन),सुजीत सिंह परिहार,पूर्व चेयरमैन संजय कुमार सिंह, प्रतुल ओझा,डॉ डी0के0 शुक्ला,मैनुद्दीन अहमद,अहमद अली,हाफी शकील अंसारी,हरेकृष्ण वर्मा,पवन तिवारी, मस्जिद सदर अध्यक्ष एखलाख खा, हाजी फरजान,डॉ मकसूद,पिंटू खान,आदम अली,नई मस्जिद अध्यक्ष हाजी हमीदुल्लाह अंसारी सहित नगर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

वही कोतवाली बाँसडीह के चौकीदारों को निकट भविष्य में आने वाले अयोध्या मामले के फैसले को दृष्टिगत रखते हुए अपने अपने क्षेत्र में पड़ने वाले सभी मंदिर उनके पुजारी प्रबंधक व वहां पर सक्रिय भूमिका निभाने वाले लोगों का नाम पता मोबाइल नंबर तथा क्षेत्र में पड़ने वाले मस्जिदों मदरसों के मौलवी मूतवल्ली और सक्रिय भूमिका निभाने वाले लोगों के बारे में नाम पता मोबाइल नंबर आदि उपलब्ध कराए जाने के संबंध में बताया गया। तथा  उनके बारे में भी सूचना एकत्रित करके उनका नाम पता उम्र मोबाइल नंबर उपलब्ध कराएंगे ।सभी चौकीदारों को अलग से सूचना एकत्र करने के लिए प्रोफार्मा बनवाकर प्रोफार्मा की एक-एक कॉपी वितरित कराई गई।


रिपोर्ट— रविशंकर पांडेय

No comments