Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अचानक कोषागार में धमके डीएम और थपथपाई चपरासी की पीठ



बलिया : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सोमवार को कोषागार का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की साफ सफाई व रिकार्ड रूम में अभिलेखों के रख-रखाव की बेहतरी पर सराहना की। हालांकि निरीक्षण का उद्देश्य पेंशनरों की सुविधाओं की जांच करना था। जिलाधिकारी वहां मौजूद पेंशनरों से बातचीत की। उनको किसी प्रकार की असुविधा तो नहीं है, इसके बारे में जानकारी ली।
वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह को निर्देश दिया कि पेंशनरों की समस्याओं के निराकरण में तत्परता बरती जाए। अगर किसी टेबल पर बाबू कोई दिक्कत करते हैं तो उसे गंभीरता से लेते हुए उन पर बेहिचक कार्रवाई हो। इसके बाद वे पूरे कोषागार में घूमकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। रिकार्ड रूम में गए तो वहां बेहतर ढ़ंग से रखे गए अभिलेखों को देख काफी खुश हुए। इसके लिए उन्होंंने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अनवर की पीठ थमथपाई। डबल लॉक का भी जायजा लिया।

बहुउद्देश्यीय सभागार को देखा


इसके बाद जिलाधिकारी ने नवनिर्मित बहुउद्देशीय सभागार को देखा। बिजली और लाइट की व्यवस्था सुदृढ़ नहीं होने पर कार्यदाई संस्था के अधिकारी को निर्देश दिया कि तत्काल यहां विद्युत व्यवस्था बेहतर बनाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि यह सभागार अत्यंत भी बेहतरीन है और इसकी बेहतरी को मेंटेन रखना है। वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह, प्रशासनिक अधिकारी विजय कांत श्रीवास्तव, नाजिर अश्विनी तिवारी साथ थे।

No comments