Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जब जनता के नुमाइंदे ही करें दुर्व्यवहार तो कहां जाएं सरकार!



मनियर,बलिया । जब जनता की  नुमाइंदे ही फरियादी के साथ दुर्व्यवहार करने लगे तो ऐसे में न्याय की उम्मीद बेमानी नजर आने लगती है।  यही कारण है कि बीते दिनों चेयरमैन के जनता दरबार में एक दंपत्ति के  साथ कथित तौर पर चेयरमैन व उनके गुर्गों द्वारा किये गये दुर्व्यवहार को लेकर कस्बा में चर्चाओं का बाजार सुर्ख है।

 लोगों की मानें तो नगर के राजनीति में जिस बहुप्रतीक्षित जीत को लोकतान्त्रिक आजादी का नाम देकर सिर पर ताज बाधां गया। आज वहीं फरियादियों के साथ हुए दुर्व्यवहार के आरोपों के बीच अपने मायने तालाश रही है। तभी तो अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की शिकायत को लेकर पुलिस अधीक्षक  देवेंद्र नाथ को  पत्रक सौंप कर इंसाफ की गुहार लगाई है।

उल्लेखनीय है कि मनियर कस्बा निवासी वार्ड नंबर 9 निवासिनी बासमती देवी पत्नी नंदकिशोर गोंड ने पुलिस अधीक्षक को दिये गये पत्रक में आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री आवास के मामले में चेयरमैन के जनता दरबार में अपने पति के साथ गयी थी। वहां पर पहले से ही हमारे वार्ड के सभासद मौजूद थे।  

आरोप लगाया है कि अपनी मांग रखने पर चेयरमैन व उनके गुर्गे तथा मेरे वार्ड के सभासद ने  हमारे साथ दुर्व्यवहार किया। लोगों का कहना है कि पीड़िता के आरोपों ने कस्बे में प्रधानमंत्री आवास योजना के सच्चाइयों को उजागर कर दिया। इसके पहले भी पात्रता को नजर अंदाज करते हुए अपने चहेतों को आवास आवंटन के साथ ही आवास के नाम पर अवैध धन उगाही की कुछ शिकायतें चर्चाओं का केंद्र रह चुके हैं। लोगों का कहना है कि यदि जनता अपने परेशानियों को लेकर जिम्मेदारों के पास न जाये तो कहा जाये? 


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments