Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

विश्व निर्धन दिवस धूमधाम से मनाया गया



रसड़ा,बलिया । रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के परसिया मिशन में विश्व निर्धन- दिवस मनाया गया । इसी क्रम में सेंट फ्रांसिस  चर्च परसिया, में इस दिवस को बड़े धूमधाम से मनाया गया इस मौके पर वाराणसी से चलकर आए   फादर  मैथ्यू कयानी  पल्ली पुरोहित, प्रधानाचार्य फादर  मैनुएल और उनके दो और सहयोगी पुरोहितों ने विधि विधान से पूजा अनुष्ठान चढाया।

फादर मैथ्यू ने अपने सम्बोधन में कहा और  सभी लोगों से आग्रह भी किया कि दिल खोल कर जो हमसे कम सौभाग्य शाली हैं उनकी मदद बिना किसी कारण के करनी चाहिए। हमें अपने दिल को उदार,और विशाल बनाने की ज़रूरत है। उन्होने बताया कि हमारे धर्म गुरु सन्त पापा ने इस दिवस को मनाने के लिए चर्च को आज से तीन वर्ष पहले निर्देशित किया था।

चर्च में सभी विश्वासी अपनी क्षमता के अनुसार दान दिए। आटा, चावल, दाल,  तेल, कम्बल, साड़ी,इत्यादि लोगों ने चर्च में चढाया। उन्हीं सामानों को गरीबों में वितरण किया गया।
पूजा पाठ के बाद सभी लोगों के लिए प्रीति भोज का आयोजन किया गया था। बिना किसी भेद भाव के सभी उन गरीबों के साथ बैठ कर एक साथ भोजन किये।


 वहीं सेवा भाव से प्रेरित होकर नगर के  समाजसेवी के  सौजन्य  से 18 साड़ियां और कुछ कपड़े इस नेक कार्य में योगदान किया।
लगभग 100 से ऊपर रिक्सा चालक और निहायत गरीब लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

इसमें परसिया मिशन की धर्म बहनों का काफी सहयोग रहा। सि0 आसिता का सहयोग काबिले तारीफ़ है। भोजन के बाद फादर मैथ्यू फा0 मैनुएल, सि0 आसिता ,सि0 लीना, इत्यादि ने आये हुए निर्धन मेहमानों में सामानों का वितरण किया। सामानों को पाकर गरीब बन्धु गदगद दिखें।

वहीं इस कार्यक्रम को देख लोगों में चर्चा रहा कि अभी भी धरती पर मानवता जिंदा है । काश धनपशुओ को भी दिल उद्दार होता तो गरीबों के भी अच्छे दिन होता किसी ने सही कहा है कर्मो का डर नहीं होता, तो गंगा पर इतनी भीड़ नहीं होता।



रिपोर्ट : पिन्टू सिंह

No comments