Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

विधायक सुरेंद्र सिंह के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने पक्का कटानरोधी कार्य करने का दिया आदेश



बलिया । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुबेछपरा, गोपालपुर, उदई छपरा, सुघर छपरा आदि गांवों को गंगा के कटान से बचाने के लिए पक्का कटानरोधी कार्य कराने के लिए तत्काल प्राक्कलन तैयार कर प्रस्तुत करने का निर्देश प्रमुख सचिव सिंचाई व सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह को गुरुवार को दिया।


उल्लेखनीय है कि बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह इन गांवों को गंगा के कटान से बचाने के लिए गुरुवार की शाम लगभग पांच बजे मुख्यमंत्री से मिले थे। उन्होंने दुबेछपरा में मुख्यंमंत्री विगत 17 सितंबर को की गई घोषणा को उन्हें को स्मरण दिलाया और इन गांवों को कटान से बचाने के लिए पक्का कटानरोधी कार्य करवाने के लिए धन स्वीकृत करने की मांग की।


 विधायक सुरेंद्र सिंह के आग्रह पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह व प्रमुख सचिव सिंचाई को अपने कार्यालय में तलब किया और तत्काल इस संदर्भ में कार्य स्वीकृति के लिए कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने कृत कार्रवाई से लगातार अवगत कराने का निर्देश भी सिंचाई मंत्री व सिंचाई सचिव को दिया। मुख्यमंत्री ने विधायक सुरेंद्र सिंह को भरोसा दिया कि निश्चित रूप से अगली बरसात में यहां के लोगों को गंगा के कटान का सामना नहीं करना पड़ेगा। इससे पूर्व ही धन स्वीकृत कर वहां अगली बरसात से पहले कार्य पूरा करा लिया जाएगा। विधायक ने क्षतिग्रस्त सड़कों को ठीक कराने के लिए मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की गुहार लगाई। जिस पर मुख्यमंत्री ने उचित कार्रवाई भरोसा दिया।


उक्त जानकारी देते हुए विधायक ने बताया कि मैंने मुख्यमंत्री जी से विगत 17 सितंबर को बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री वितरण के अवसर पर दयाछपरा के निकट आयोजित समारोह में उनके द्वारा की गई घोषणा, कि यहां पक्का कटानरोधी कार्य कराकर इन गांवों को गंगा के कटान से बचाया जाएगा, का स्मरण दिलाया। जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल उक्त आदेश जारी किया।



रिपोर्ट : धीरज सिंह

1 comment:

  1. ठीक है उचित कार्यवाही करना चाहिए ताकि जनता को सुरक्षित रखना चाहिए

    ReplyDelete