Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

शहादत दिवस पर शहीद को किया नमन, दी श्रद्धांजलि



मनियर,बलिया । देश की जनता जब सैनिकों का मान सम्मान बढ़ाती है तो तभी सैनिकों का हौसला बुलंद होता है। और वह सीमा पर बहादुरी के साथ देश की रक्षा के लिए जान की बाजी लगाकर लड़ता है। केवल सीमा पर फौज के सैनिक ही नहीं लड़ते बल्कि  आवाम की जनता भी अपने अपने तरीके से युद्ध करती है। जैसे किसान खेत में अनाज उत्पादन कर सैनिकों को खाने के लिए रसद पहुंचाता है ।


उक्त बातें अवकाश प्राप्त कैप्टन सुरेश सिंह ने शहीद रामनाथ यादव के 19वीं पुण्यतिथि पर मंगलवार को उनके आवास पर श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए  कहा ।उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान तीन आतंकवादियों को मारने के बाद शहीद राम नाथ यादव उनकी गोली से वीरगति को 5 नवंबर 2000 को प्राप्त हुए थे। आज उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं ।



पत्रकार वीरेंद्र सिंह ने पुण्यतिथि पर शहीद रामनाथ यादव के पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि जब कोई सैनिक शहीद होता है तो उससे दुखित सिर्फ उस सैनिक के परिवार ही नहीं पूरे भारतवर्ष के की जनता दुखित होती है ।भारत मां का कलेजा छलनी होता है ।उन्होंने शहीद रामनाथ के परिजनों से विस्तृत रूप से उनकी शहादत दिवस मनाने की अपील की। डॉ विजय प्रकाश गुप्ता ने कहा कि स्वर्गीय रामनाथ यादव के शहादत से मनियर का मान सम्मान बढ़ा है कि यहां के लाल ने देश के लिए अपनी जान की आहुति दी ।


इस मौके पर सभासद प्रतिनिधि रविंद्र हट्ठी ने प्रस्ताव लाया की स्वर्गीय रामनाथ यादव की मूर्ति स्थापना हेतु नगर पंचायत मनियर से जमीन उपलब्ध कराया जाए ।इस मौके पर प्रमुख रूप से सूबेदार मेजर एसपी सिंह ,अवकाश प्राप्त नायक रामायन राय, हवलदार आर एस चौधरी, नायक बैजनाथ शर्मा, नायब सूबेदार एके शर्मा ,नायक महेंद्र यादव ,नायक शंभू नाथ शर्मा ,नायक हरेन्द्र सिंह, नायक भरत चौधरी ,जिला पंचायत के भूतपूर्व प्रत्याशी विजय यादव, सभासद प्रतिनिधि रविंद्र हट्ठी,अंबुज मिश्रा, प्रेम चौरसिया ,प्रियंका यादव, शहीद की बेवा गिरिजा देवी ,बेटी प्रियंका यादव, सहित आदि लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। 


अध्यक्षता सूबेदार मेजर इंद्रजीत राय व संचालन डॉ विजय प्रकाश गुप्ता ने किया। शहीद के पुत्र राकेश यादव ने सब के प्रति आभार व्यक्त किया।


रिपोर्ट : राम मिलन तिवारी

No comments