Breaking News

घोड़ी पर सवार होकर दुल्हन ने निकाली बारात



भोपाल। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में मंगलवार एक अनोखी बारात निकली, जिसमें दूल्हन घोड़ी पर सवार होकर एनआरआई दूल्हे को शादी का न्योता देने पहुंची। बुरहानपुर की अंशुता मुंशी ​की 12 फरवरी को नेपा नगर निवासी अपेक्षित​ शाह के साथ हो रही है। स्थानीय सामाजिक परम्परा के मु​ताबिक शादी से एक दिन पहले दुल्हन अंशुता घोड़ी पर सवार हुई और गाजे-बाजे से विवाह मंडप पहुंची। दुल्हन की यह बारात शनि मंदिर के पास से शुरू हुई और फव्वारा चौक, कमल टॉकीज, पांडुमल चौराहा होते हुए नागरवाड़ी पहुंची। दूल्हा अपेक्षित​ शाह अमेरिका में ऐपल कंपनी में इंजीनियर है।


आमतौर पर शादी का निमंत्रण कार्ड कागज पर छपता है। शादी के बाद में इन्हें फेंक दिया जाता है। इससे कचरा फैलता है। लेकिन,अपेक्षित शाह और अंशुता के विवाह पत्रिका में निमंत्रण पाने वाले को कॉटन की थैली और रूमाल दिया जा रहा है। ये दोनों चीजें बाद में उनके काम आएंगी।
विजय कुमार शाह ने बताया कि बुधवार को होने वाली बेटे अपेक्षित की शादी के लिए ऐसी एक हजार पत्रिकाएं छपवाई हैं। कॉटन की थैली पर विवाह निमंत्रण, शुभ विवाह लिखा है। थैली के अंदर रूमाल पर विवाह समारोह का पूरा विवरण है। नीचे प्लास्टिक और कागज का उपयोग कम करने और अधिक से अधिक पौधरोपण करने की अपील की गई है। 
डेस्क

No comments