Breaking News

अज्ञात कारणों से लगी आग में खाक हुआ 12 लाख का सामान





मनियर, बलिया । क्षेत्र के कस्बा स्थित वार्ड नं० 14 के छोटकी पटखौली निवासी हीरा यादव के घर में मंगलवार की रात करीब 10 बजे अज्ञात कारणों से लगी आग में घर में रखा   करीब 12 लाख रूपये का मनिहारी का समान जल कर राख हो गया। ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका।समान जलने के बाद परिजनों व धन्धा करने वालो को रोते रोते बुरा हाल है।


नगर पंचायत मनियर के वार्ड नंबर 14 के छोटकी पटखौली निवासी हीरा यादव के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार उनके मकान में भाड़े पर रूम लेकर थाना क्षेत्र के छोटकी पटखौली निवासी रजिन्द्र प्रजापति , विक्रम प्रजापति , प्रकाश , प्रदीप व शैलेन्द्र प्रजापति व हल्दी थाना क्षेत्र के गनेश प्रजापति तथा बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के विकास प्रजापति व सलीम मनिहारी का समान रखते थे तथा बलिया सहित अन्य जिलों में मनिहारी की दुकान लगाकर अपनी जिवीका चलाते थे। शिवरात्रि के मेला असेगा में दुकान लगाने के बाद मनियर नवका ब्रम्ह के यहां लगने वाले नवरात्र मेले में दुकान लगाने की तैयारी में  हीरा यादव के मकान के एक कमरे में समान रख दिये थे। 

 होली खेलने के बाद रात्रि 10 बजे अचानक हीरा यादव के घर में धू धू कर जलने लगा।हीरा यादव के घर की महिलाओं की चिखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर पहुचे व आग पर काबू पाया।तब तक मनिहारी का पूरा साजो समान जलकर राख में तब्दील हो गयी थी।कारोबारी विक्रम ने बताया कि यह कारोबार 15 वर्षो से हमलोग मिलजुल कर रहे थे।हमलोग आजमगढ़ , इलाहाबाद, वाराणसी आदि मेला में दुकान लगाकर महिलाओं का सौदंर्य समान से लेकर घरेलू उपयोग का समान बेचकर अपनी रोजी रोटी चलाते थे।लेकिन हम लोगों का समान जल जाने के कारण रोजी रोटी पर संकट पैदा हो गया।


 रिपोर्ट राममिलन तिवारी

No comments