Breaking News

बैरिया में होली के दिन आधा दर्जन गांवों में जमकर हुई मारपीट, पुलिस बैकफुट पर


बैरिया(बलिया): क्षेत्र में होली के दिन मंगलवार को जगह-जगह जमकर हुआ बवाल। पुलिस रही बैकफुट पर, जो जहां मजबूत था करता रहा मनमानी। बीबी टोला में होली की मस्ती में युवक आपसा में भिड़े, असलहे से हुई फायरिंग, एक युवक के हाथ में लगी गोली, दो लोग बाल-बाल बचे। उसके बाद भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। घायल युवक को ग्रामीणों ने इलाज के लिए सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया।


उल्लेखनीय है कि बीबीटोला-मिर्जापुर मार्ग पर अवध बिहारी जनरल स्टोर के पास होली मना रहे युवकों के बीच कहासुनी हो गई। जिसमें एक युवक ने असलहा निकालकर फायरिंग कर दी, एक गोली अनीश वर्मा उर्फ गोलू (25) के हाथ में गोली लग गई। जिससे वह लहुलूहान हो गया जबकि किराना दुकान में काम कर रहे मनीश वर्मा व अरुण वर्मा इस फायरिंग में बाल-बाल बच गए। मनीश वर्मा को इलाज के लिए ग्रामीणों ने सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया।
दूसरी घटना शुभनथही गांव की है, जहां किसी बात को लेकर होली के दिन हुए विवाद में अवधेश यादव उर्फ झगरू यादव (18) को पड़ोसियों द्वारा चाकू मारकर घायल कर दिया गया। घायल को सोनबरसा अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया। इस संदर्भ में बैरिया थाना में पीड़ित द्वारा पांच लोगों के खिलाफ लिखित तहरीर दी गई है।
कोटवां गांव में रानीगंज -कोटवां के लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें कुल सात लोग घायल हो गए। जमकर लाठी-डंडे, तलवार व ईंट-पत्थर चले, जिससे काफी देर तक भगदड़ की स्थिति बनी रही। घटना के संदर्भ में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मनीश केशरी मंगलवार की देर शाम होली के अवसर पर कोटवां में किसी के यहां खाना खाने जा रहे थे। वह कोटवां मस्जिद के पास एक पान की दुकान से गुटखा खरीद रहे थे कि कुछ लोगों से उनकी कहासुनी हो गई। कोटवां के कुछ लोगों ने मनीश केशरी की पिटाई कर दी। यह सूचना सुनकर रानीगंज के कुछ लोग कोटवां पहुंच गए और जमकर तलवार, लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर चले, जिसमें रानीगंज बाजार निवासी मनीश केशरी (27), मंटू गुप्त (17), कर्ण कुमार गुप्ता (17), उमेश गुप्ता (22), सुनील गुप्ता (25) व भुवर गुप्त (25) घायल हो गए जबकि कोटवां निवासी मन्नू गुप्त (20) घायल हो गए। कोटवां के लोगों का आरोप है कि मनीश की तरफ से आधा दर्जन लोग रानीगंज बाजार से मारपीट करने के लिए कोटवां में आए थे, जहां उन्होंने मारपीट की जबकि रानीगंज बाजार के घायल लोगों का आरोप है कि हम लोग बीच- बचाव करने के लिए कोटवां आए थे किंतु लोगों ने हम लोगों को भी मारपीट कर घायल कर दिया। घटना की लिखित तहरीर पुलिस को दी गई है। पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में पूछताछ के लिए लिया है। वहीं इब्राहिमाबाद में भी मंगलवार की सुबह दो पक्षों में मारपीट हुई, जहां से आधा दर्जन लोगों को एसडीएम ने धारा 151 के तहत 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
इन घटनाओं के बाबत पूछने पर बैरिया एसएचओ ने मारपीट, झगड़ा व बवाल के घटनाओं से इंकार करते हुए कहा कि किसी घटना के संदर्भ में कोई तहरीर हमें नहीं मिली है। कोई भी घटना हमारे संज्ञान में नहीं है। होली के दिन कुछ जगह आपस में कहासुनी की सूचना है। तहरीर मिलने पर मामलों की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।


                                                       
दो पक्षो में जमकर हुई मारपीट, आठ गंभीर

बैरिया(बलिया): दोकटी थाना क्षेत्र के सुकरौली गांव में डीजे बजाने के विवाद में होली के पूर्व संध्या पर सोमवर की देर शाम दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट में कुल आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सोनबरसा अस्पताल भेजवाया गया।
उल्लेखनीय है कि सुकरौली गांव में होली के पूर्व संध्या पर संतोष सिंह का पुत्र अविनाश आदि डीजे लगवा रहे थे कि गांव के ही रामबदन यादव के साथ कहासुनी हो गई, जो मारपीट में बदल गई और देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष के अशोक सिंह (50), जयप्रकाश सिंह (52), सुनील सिंह (18), पप्पू सिंह (35) व अविनाश सिंह उर्फ राकी सिंह (18) गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष के रामबदन यादव (35), अविनाश यादव (20), संतोष यादव (25) व अंकित यादव (20) गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज सोनबरसा अस्पताल में चल रहा है। इस प्रकरण में पुलिस ने टुनटुन यादव व पिंटू यादव को हिरासत में ले लिया है।
दोकटी पुलिस के अनुसार किसी भी तरफ से अभी तक तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।



रिपोर्ट : वी चौबे

No comments