Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

नहीं ली किसी ने सुधि तो क्वारंटीन केंद्र में ही वृद्ध ने तोड़ा दम, शव में पड़े कीड़े




बाराबंकी . उत्तर प्रदेश में कोरोना से लड़ाई के लिए योगी सरकार के दावों की पोल खुल गई। बाराबंकी जिले में होम क्वारंटीन में ही बुजुर्ग (82 साल) ने दम तोड़ दिया। दुर्गंध आने पर गांववालों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद रविवार को जब अधिकारी मौके पर पहुंचे तो शव पूरी तरह से सड़ चुका था और उस पर कीड़े रेंग रहे थे। प्रशासन ने आनन-फानन में शव दफन कराया। उसके कोरोना सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। एहतियातन पूरे गांव को सील कर सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है।

बुजुर्ग मार्च में गुजरात से अपने गांव बढ़नापुर लौटा था। इसके बाद 22 मार्च को प्रशासन ने उसे होम क्वारंटीन कर दिया था। फिर आशा वर्कर ने 4 अप्रैल को घर के बाहर दूसरा नोटिस चस्पा कर दिया। जिसमें लिखा था कि कोई भी इस घर में प्रवेश न करे। यह कोरोना संदिग्ध का घर है। इसके बाद प्रशासन की ओर से किसी ने उसकी सुध नहीं ली। बुजुर्ग का परिवार गुजरात में है। घर में अकेले होने के कारण वह खुद ही खाना बनाता था।

प्रधान के पति बोले- काम में उलझा था, ध्यान नहीं दे पाया
गांव की आशा वर्कर का कहना है कि 22 मार्च को क्वारंटीन किए जाने के वक्त वह बुजुर्ग के घर गई थी। उसके बाद 4 अप्रैल को नोटिस चस्पा किया। इस दौरान किसी अनहोनी की भनक भी नहीं लगी। ग्राम प्रधान के पति महेन्द्र वर्मा ने कहा- मृतक अपने पोते के साथ गुजरात से गांव लौटा था, पोता बाराबंकी शहर में रहता है। 1 अप्रैल को बुजुर्ग राशन और 4 अप्रैल को डॉक्टर से दवा भी लेकर आया था। वह अस्थमा का मरीज था। मौत कब हुई किसी को इसकी जानकारी नहीं है। वर्मा ने अपनी लापरवाही मानते हुए कहा कि मैं कई दिनों से दूसरे कामों में उलझा था, इसलिए बुजुर्ग पर ध्यान नहीं दे पाया।





डेस्क

No comments