Breaking News

सुर्खियों में रहीं बलिया की इस नगर पंचायत का नवागत ईओ ने संभाला चार्ज



मनियर( बलिया ): नगर पंचायत मनियर के 
ईओ मणि मंजरी राय की मौत के बाद एक माह से  खाली चल रहे अधिशासीे   अधिकारी  के पद पर   सहतवार ईओ राम बदन यादव ने शुक्रवार को नगर पंचायत मनियर का चार्ज ग्रहण कर नगर के बिधि ब्यवस्था में उपस्थित कर्मचारियों से जानकारी ली ।बिगडी़ व्यवस्था को पटरी पर लाने का सांत्वना दिया ।नवागत ईओ  अपनी बातों पर कितना खरा उतरते है  यह तो भविष्य के गर्व में है । 

नवागत ईओ ने बताया कि मेरी पहली प्राथमिकता नगर की साफ सफाई को सुदृढ़ करना व बदहाली का आंसू बहा रहे निर्माणाधीन कान्हा पशु आश्रय स्थल को पटरी पर लाना व नगर के जनमानस के भांवनाओ से रूबरू मेरी पहली प्राथमिकता होगी। कहा कि पहले विभागीय बैठक तत्पश्चात सभासदों संग बैठक लेकर नगर के विकास कार्यो पर समीक्षा व नगर के प्रबुद्धजनों के साथ बैठक कर नगर की समस्यायों पर चर्चा की जाएगी। 

बता दे कि सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट नगर पंचायत में  रखे गये आवारा पशुओं के लिए मौशमी फलो के निचोड को इक्ठा कर पशुओ को खिलाया जायेगा ।जब यह पुछा गया कि ईओ के मौत के मामले मे आरोपी वनाये गये दो बाबु फरार चल रहे है उनका  कार्य भर कौन देखेगा तो बताये कि सहतवार में बाबु का कार्य भार देखरहे सुरेश प्रसाद को अतिरीक्त कार्य दिया गया है व कमप्यूटर का कार्य  भानू देखेगे ।उन्होन कहा कि सीडियो बलिया बीपीन  जैन के निर्देश  पर सहतवार के माडल के तरह  कार्य किया जायेगा ।नगर पंचायत कार्यालय मे बाबु व कमप्यूटर अपरेटर कक्ष  सहित कई  कक्षो मे कुर्सिया खाली रहा व अलग बने ईओ कक्ष भी खाली पडा रहा ।

गौरतलब हो कि बिगत 6 जुलाई को ईओ मणि मंजरी राय ने बलिया कोतवाली  स्थित  आवास विकास कालोनी के आपने आवास में सुसाइड नोट लिख पंखे के हुक से लटकती हुई  पाई गई थी। जिसमें मृतका के भाई विजयानन्द राय की  तहरीर पर चेयरमैन भीम गुप्ता, ईओ सिकंदरपुर संजय राव, टैक्स लिपिक विनोद सिंह, कम्प्यूटर आपरेटर अखिलेश कुमार, चालक चंन्दन कुमार  ठेकेदार सहित अन्य को आरोपित बनाया गया था।

 ईओ के मौत के बाद से अधिशासी अधिकारी का पद खाली चल रहा था व नगर का विकास रूका हुआ है  ईओ के मौत के मामले चालक चंन्दन कुमार को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शेष फरार चल रहे आरोपियों को पुलिस सरगर्मी से तलाश में लगी है। मणि मंजरी राय मौत मामले में मुख्य  आरोपी नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता को शासन ने  फरार घोषित कर  उनकी जगह पर  एसडीएम बांसडीह दुष्यन्त कुमार  मौर्य को विशेष सचिव नगर विकास अनुभाग 1 संजय कुमार सिंह यादव के आदेश पर प्रशासक के पद पर कार्यभार दिया  है।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments