Breaking News

बलिया में बरसाती पानी ने ढाया कहर, टापू बने कई गांव



रेवती (बलिया) :टीएस बंधा के उत्तर साईड सरयू नदी के बाढ़ से तो बंधे के दक्षिण बरसाती पानी जहां हजारों एकड़ फसलें डूबी हुई है वही कई गांवो के घरों में पानी प्रवेश करने से टापू जैसी हालत उत्पन्न हो गई है । सबसे बदत्तर स्थिति तो भैसहां ग्राम पंचायत की हैं । 

भैसहां के पासवान बस्ती में दर्जन भर घरों में पानी घुस गया । रेवती से कुसौरीकला जाने वाले मार्ग से भैसहां के भिंसिया बिन्द व राजभर बस्ती जाने वाला संपर्क मार्ग का 100 मीटर लंबा पानी में डूब गया है । ग्राम प्रधान व पंचायत सेकेटरी सहित जिम्मेदार मौन साधे हुए है । 


बरसात के पानी से घिरे भैसहां के पासवान बस्ती के कुछ परिवारों को भाजपा सुरेमनपुर मंडल के अध्यक्ष शैलेश पासवान द्वारा वहां से हटाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भैसहां व विद्यालय पर शिफ्ट कराया गया है । दलछपरा से श्रीनगर जाने वाला संपर्क मार्ग भी बरसात के पानी से कट गया है । यहां भी यादव बस्ती के घरों में बरसाती पानी घुस गया है । 


उधर बार बार ध्यान आकर्षित किये जाने के बाद भी देवपुर मठिया रेगुलेटर से हो रहे पानी के रिसाव को बंद करने में संबंधित सिंचाई विभाग नाकाम साबित हो रहा है । रिसाव के चलते खेतो में पहले से लगे बरसाती पानी का लेवल और बढ़ता जा रहा है । जिससे किसानों में हाहाकार मचा हुआ है ।



रिपोर्ट पनीत केशरी

No comments