Breaking News

मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति देख बिफरे ग्रामीण, सुलग रही आक्रोश की चिंगारी



मनियर ,बलिया। विभागीय  लपरवाही के कारण  सड़क के  मरम्मत  के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है । इस खानापूर्ति के चलते ग्रामीणों में बढ़ रहा आक्रोश।  लोगो की माने तो  मनियर बलिया मार्ग पर गौरा बंगही स्थित स्वर्गीय राम नारायण सिंह कोल्ड स्टोरेज के पास सड़क काफी दिनो से क्षतिग्रस्त हो गई है। जहां पर वाहन अक्सर  फंस जाते हैं।  शासन की मंशा के अनुसार माझी पुल के मरम्मत के वजह से पूल पर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित हो गया था.

जिसके कारण ओवरलोड ट्रकों का आवागमन बंद था। कुछ दिनों तक राहत जरूर मिली लेकिन चर्चा है कि उक्त पुल पर से वाहनों के आवागमन पर रोक हटा दी गई है जिसके कारण मांझी, बैरिया, रेवती, सहतवार बांसडीह मनियर, सिकंदरपुर, बेल्थरा रोड  देवरिया गोरखपुर सोनौली इत्यादि क्षेत्रों से नेपाल में जाने वाले ट्रकों का परिचालन शुरू होने की संभावना है। अब बांसडीह से मनियर मार्ग पर क्षती  ग्रस्त सड़क का मरम्त का कार्य चालू हुआ तो लोगो को आस जगी की   सड़क अच्छी बनेगी लेकिन विभाग की लापरवाही का नतीजा है किवोल्डर की जगह सेम ईट का टुकडा डालकर   नाम मात्र का  गिट्टी डालकर पीचिंग किया जा रहा है जो  संतोषजनक नहीं है। 

भारी वाहन के आने के वजह से नया पीचिंग भी टूट गया है। वहां नीचे जेसीबी मशीन से खुदवा कर बोल्डर डालकर रोड को मरम्मत करने की आवश्यकता है लेकिन विभाग केवल खानापूर्ति कर रहा है। काफी संख्या में अगर ट्रकों का आवागमन हुआ तो पुनः यहां जाम लगना स्वाभाविक है।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments