Breaking News

सनबीम की शिक्षिका विशाखा ने इंस्पायर अवार्ड 2020 प्रतियोगिता ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन, बनाया टॉप टेन में स्थान




बलिया: सनबीम स्कूल बलिया के लिए शिक्षक दिवस का अवसर बहुत ही गौरवशाली रहा। सनबीम की शिक्षिका विशाखा सिंह ने नेशनल थींक टैंक आफ स्कूल प्रिंसिपल नेटवर्क द्वारा आयोजित इंस्पायर अवार्ड 2020 की प्रतियोगिता में कई राउंड की होने वाली परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर भारत के टाप - टेन शिक्षकों में बनाई अपनी जगह। 

राष्ट्रीय स्तर पर होन वाली इस प्रतियोगिता में देश के 25 राज्य के 184 शहरों के प्रतियोगियों को शामिल होने का अवसर दिया जाता है। इण्डियन प्रिसिंपल नेटवर्क राष्ट्र स्तरीय स्कूल नेटवर्क है, जिसका उद्देश्य 'थिंक टैंक' ऑफ स्कूल प्रिन्सिपल के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से अलग अलग क्षेत्र में काम कर रहे हैं विशिष्ट विचारकों एंव व्यक्तित्व को एक मंच पर लाकर  उनके अनुभव, ज्ञान, योग्यता और कौशल को शिक्षकों मे स्थापित करना है.बलिया की वह इकलौती शिक्षित है जिसने यह गौरव हासिल किया है। निस्संदेह विघालय परिवार और उनके माता-पिता के लिए यह अविस्मरणीय क्षण है।


*यूँ ही नहीं मिलती राही को मंजिल,*
*एक जुनून सा दिल में जगाना पड़ता है।*
*पूछा चिड़िया से कैसे बनता आशियाना,*
*तो बोली तिनका तिनका उठाना पड़ता है।*

वास्तव में सनबीम स्कूल बलिया के लिए यह अत्यन्त गौरवशाली पल है जब विघालय की शिक्षिका ने अपने अथक परिश्रम से राष्ट्रीय स्तर पर इतिहास रच डाला है। विद्यालय के निदेशक डॉ कुँवर अरुण सिंह ने इसे विशाखा सिंह की अदम्य उत्साही और अथक परिश्रम का प्रतिफल माना है। डाॅ सिंह का कहना है कि  वैश्विक आपदा को अवसर में बदलने की काबिलियत का ही परिणाम है कि आज बिना किसी पूर्व प्रशिक्षण के हमारे शिक्षक पिछले 6 माह से सफलता पूर्वक नियमित आनलाईन कक्षाएं आयोजित कर रहे हैं और समय पर खुद ही प्रशिक्षित होकर पहले माइंडस्पार्क और अब माइक्रोसाफ्ट शोकेस स्कूल की योग्यता हासिल की है।

विद्यालय के प्रबंधक श्री संजय कुमार पांडेय, सचिव अरुण कुमार सिंह और प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा ने सुश्री विशाखा और उनके परिवार को हार्दिक बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।




रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments