Breaking News

दो दर्जन गावों में 36 घंटे से बिजली सप्लाई ठप, ग्रामीण परेशान


नगरा, बलिया।क्षेत्र में जर्जर विद्युत तार शासन के 18 घण्टे आपूर्ति में बाधा खड़ा कर रहे हैं। मामूली हवा और पानी मे भी विद्युत आपूर्ति 36 घण्टे ठप हो जाती है।विभाग की उदासीनता के कारण उपभोक्ताओं को बिजली को लेकर आये दिन भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। जर्जर विद्युत तार टूटने के कारण नगरा विद्युत उपकेंद्र से जुड़े दो दर्जन गांवों में 36 घंटे से विद्युत आपूर्ति बाधित है। इससे उपभोक्ताओं में विभाग के प्रति भारी आक्रोश है।
         मंगलवार को हल्के बारिश और हवा के चलते क्षेत्र के ताड़ीबड़ा गांव,विसरूप, पालचंद्रहा, वीरचंद्रहा,अब्दुलपुर मदारी, दहिरपट्टी, सरजापुर, अब्बासपुर, सिहोरी, भगवानपुर, कसौंडर आदि दो दर्जन गावों में विद्युत आपूर्ति 36 घण्टे से ठप है।विद्युत आपूर्ति ठप रहने से लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र में अंधेरा पसरा हुआ है। छोटे उद्योग बन्द पड़े है,वहीं लोगो के इनवर्टर तथा मोबाइल भी डिस्चार्ज हो गए है।जिससे लोगो का सम्बंध कटा हुआ है ।क्षेत्र में बुधवार को भी जमकर बारिश हुई है।
ऐसे में विद्युत आपूर्ति कब बहाल होगी, यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है ।चार दशक पूर्व विभाग ने ताँबे के तारों को बदल कर एल्युमिनियम का विद्युत तार लगा दिया।ये तार जर्जर हो चुके है।अवर अभियंता सत्यम गौड़ ने बताया कि हवा के कारण फाल्ट हो गया था।ठीक किया गया है।तार बदलने हेतु पत्र भेजा गया है।
                         


रिपोर्ट : संतोष द्विवेदी

No comments