Breaking News

> > >

चाइनीज उत्पादों का करें बहिष्कार

 


दुबहड़, बलिया। क्षेत्र के शिवपुर दीयर नई बस्ती बेयासी ढाला स्थित मंगल चबूतरा पर रविवार की देर शाम गायकों, गीतकारों, कलाकारों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक बैठक हुई। इस दौरान लोगों ने संकल्प लिया कि अब से वे चीन निर्मित सामानों का बहिष्कार करेंगे एवं इसके लिए लोगों को भी प्रेरित करेंगे।

 सामाजिक चिंतक एवं गीतकार बब्बन विद्यार्थी ने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ-साथ चालबाज चीन का भी मंसूबा भारत के प्रति साफ नहीं है। पाकिस्तान अपने आतंकवाद एवं चीन अपने विस्तारवादी नीति से पूरे विश्व में दहशत एवं अशांति का वातावरण पैदा कर रहे हैं। ऐसे में समय की मांग है कि हम भारतीयों को इन देशों का प्रत्येक क्षेत्र में डंटकर मुकाबला करना चाहिए। कहा कि दीपावली के पुरातन भारतीय स्वच्छ परंपरा के अनुसार हमें अपने घरों में मिट्टी का दीप जलाकर चाइनीज झालरों का बहिष्कार करना चाहिए। रंगकर्मी पन्नालाल गुप्ता मस्ताना ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छ वातावरण आवश्यक है। इसलिए दीपावली एवं छठ के पर्व पर लोगों को पटाखे का बहिष्कार करना चाहिए। 

इस मौके पर राजेश पाठक, अशोक मधुकर, पिंटू ठाकुर, कृष्णा हमदर्दी, रफीक शाह, राजू मिश्रा, उमाशंकर पाठक, डॉ सुरेशचंद्र, पवन गुप्ता एवं गीतकार सरल पासवान आदि मौजूद रहे। 

संचालन कवि व शिक्षक गणेशजी सिंह ने किया।


रिपोर्ट:-नितेश पाठक

No comments