Breaking News

> > >

महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत

 



मुम्बई: महाराष्ट्र के भंडारा के जिले के सरकारी अस्पताल (जिला जनरल अस्पताल) के बच्चों के वार्ड में शुक्रवार (8 जनवरी) देर रात 2 दो बजे भीषण आग लग गई। इस हादसे में 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई। सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट से सात बच्चों रेस्क्यू किया गया है। इस बात की जानकारी भंडारा के सिविल सर्जन प्रमोद खांडते ने दी है। मरने वाले बच्चों में एक दिन से लेकर तीन महीने तक के बच्चे शामिल थे।

टीवी रिपोर्ट के मुताबिक न्यूबॉर्न बेबी केयर यूनिट के आईसीयू वार्ड में कुल 17 बच्चे थे। जिसमें 7 को बचाया जा सका और 10 की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने दरवाजा खोला तो कमरे में धुआं था। जिसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई। जांच में पाया गया है कि अस्पताल के आउट बोर्न यूनिट में धुंआ निकल रहा था। बताया जा रहा है कि आग अस्पताल में देर रात शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिला अस्पताल में आग लगने की घटना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा जिले के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात कर मामले की जानकारी ली है। उन्होंने जांच का भी आदेश दिया है।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी भंडारा अस्पताल में लगी आग दुर्घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। अमित शाह ने कहा है, 'मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।'

डेस्क

No comments