Breaking News

जांच में ब्लडबैंक का अलार्म व फ्रिज मिला बन्द, दी चेतावनी

 


बलिया। सहायक आयुक्त औषधि आजमगढ़ मणिशंकर व औषधि निरीक्षक मोहित कुमार दीप ने जिला चिकित्सालय में स्थित ब्लड बैंक व रसड़ा के माधोपुर में होम्योपैथिक दवा बनाने वाली शैल होम्यो लेबोरेट्री का निरीक्षण किया। जिसमे कई छोटी मोटी कमियां पायी गयी जिसे सुधारने के लिये पन्द्रह दिन का समय दिया गया है। इस बीच यदि उसे दूर नही किया गया तो कार्यवाही की चेतावनी दी गयी।

अधिकारियों की टीम ने शनिवार को रसड़ा के माधोपुर में होम्योपैथिक दवा बनाने वाली शैल होम्यो लेबोरेटरी पहुंचे। दवा के मानकों व अन्य जांच की गयी। साफ सफाई के साथ ही कुछ छोटी मोटी कमियां पायी गयी जिसे सुधारने के लिये 15 दिन का समय दिया गया।

डीएलए मणिशंकर ने बताया कि शुक्रवार को जिला चिकित्सालय में स्थित ब्लड बैंक की जांच की गई थी छोटी मोटी के साथ 7 कमियां पाई गई है। उन्होंने बताया कि ब्लड बैंक में टेस्टेड व अनटेस्टेड दो अलग-अलग सीरिंज रखे जाते हैं। जिसमें अनटेस्टेड सीरीज का फ्रीज बंद पाया गया। ब्लड बैंक में लाइट चले जाने के बाद अलार्म बजने की व्यवस्था है यह खराब मिला। यही नही  थर्माकोल के अंदर किसी को ब्लड दिया जाना चाहिए जांच में यह सुविधा नही पायी गयी। बताया कि इसे ठीक करने के लिये 15 दिन के समय दिया गया है। इसकी सूचना शासन को भेजा जायेगा।

निरीक्षण के समय वरिष्ठ लिपिक रविशंकर पाण्डेय उपस्थित रहे।




रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments