Breaking News

Akhand Bharat

जानें भाकपा माले मनियर ईकाई के कार्यकर्ताओं ने क्यो किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

 


मनियर, बलिया । वर्षों से प्रशासक की देख रेख मे चल रहे नगर पंचायत मनियर में हो रहे विकास कार्यो मे कथित रूप से लूट व व्यापक  भ्रष्टाचार के बिरोध में बुधवार को भाकपा माले मनियर ईकाई के कार्यकर्ताओं ने नगर पंचायत कार्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन दिया । धरने पर पहुचे तहसीलदार बांसडीह प्रवीण कुमार को मुख्य मंत्री को सम्बोधित दस सुत्रीय मांग पत्र  सौंपा। तहसीलदार के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ।अपने अध्यक्षी संबोधन मे धरना को संबोधित करते हुए माले नेता बसंत कुमार सिहं  उर्फ मुन्नी सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर की सड़क निर्माण व विकास कार्यों में कथित रूप से हो रही लूट व भ्रष्टाचार के खिलाफ ईओ मनियर व प्रशासक से जांच के लिए आवेदन करने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। ईओ मनियर  और प्रशासक आकन्ठ भ्रष्टाचार मे लिप्त है । जिससे बाध्य होकर भाकपा माले धरने पर बैठने को मजबूर हुई। यदि लूट खसोट पर रोक नहीं लगी तो आंदोलन को और धार दिया जाएगा।

धरनारत लोगों की मांग है कि वार्ड नंबर 3,12,13,14 में हो रही सड़क व नाली निर्माण कार्य को जांच कर मानक के अनुसार कार्य कराया जाय, नगर के जर्जर विद्युत तार बदला जाय, बन्द पड़े आरओ को चालू कर शुद्ध पेयजल आपूर्ति करने, वार्ड नंबर 7 में बन्द पड़े शौचालय व वार्ड नंबर 1व 5 पर साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने, बन्द पड़े शवदाह गृह की जांच कर पुनः नव निर्माण, वार्ड नंबर 7 में बने मंडी के वावजूद सड़क पर लग रहे बाजार   लगने के कारण आवागमन प्रभावित हैं मंडी में ही  बजार लगाया जाय, काटे गए पात्र राशन कार्ड, नगर में साफ सफाई सुनिश्चित करने, कार्य दिवस पर ईओ को उपस्थित रहने व विकास कार्यों में अनियमितता पर ध्यान देने सम्बन्धित मांगें शामिल रही। धरना में माले नेता श्री राम चौधरी, वशिष्ठ राजभर,  जगदीश, मदन, मिन्टु सिह ,  अभिनन्दन सिंह, अशोक राय, कुंदन घोड़े, नवनीत, कृष्णा आदि रहे।संचालन वशिष्ठ राजभर ने किया ।

ज्ञापन लेते हुए  तहसीलदार बांसडीह प्रवीण कुमार ने कहा कि आपकी मांगों को मुख्यमंत्री तक भेजा जाएगा। व आपकी समस्याओं को लेकर नपं प्रशासक के साथ बैठक कर विचार किया जायेगा ।


रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments