Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

6500 करोड़ निवेश से 7 राष्ट्रीय परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास



 

चितबड़ागांव, बलिया। मैं झूठा आश्वासन नहीं देता और जो कहता हूं वह करके देता हूं। उक्त बातें 6500 करोड़ के निवेश से 7 राष्ट्रीय परियोजनाएं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के समय केंद्रीय परिवहन एवं सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे के भूमि पूजन एवं शिलान्यास करते हुए बातौर मुख्य अतिथि के रूप में कई। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का उड़न खटोला 12:44 बजे चितबड़ागांव के कार्यक्रम स्थल के हेलीपैड पर उतरा। दोपहर 1: 00बजे उन्होंने ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के लिए भूमि पूजन हेतू दीप प्रज्वलित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहां की उत्तर प्रदेश की सड़कों की हालत मोदी सरकार से पहले अत्यंत जर्जर एवं दयनीय थी। 2019 में हमने लोकसभा चुनाव के दौरान जब बलिया आया था तो वादा किया था कि अगर मौका दिया तो बलिया का विकास होगा। प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार में 2023 में 13000 किलोमीटर का निर्माण कार्य प्रोग्रेस पर है जो 2024 तक पूरा हो जाएगा। 2024 तक उत्तर प्रदेश परिवहन मार्ग अमेरिका की तरह दिखेगा। यह इलाका कृषि प्रधान है, यातायात के विकास से ग्रामीण अर्थव्यवस्था एवं कृषि अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। बलिया से पटना जो हम 4 घंटे में जाते थे आप एक घंटा 15 मिनट में पहुंच सकेगें। हेल्थ एक्सप्रेस वे के बन जाने से लखनऊ से पटना हम 3:30 घंटे में पहुंच जाएंगे। इसी तरह गाजीपुर से बलिया का मार्ग के मरम्मत के लिए 100 करोड़ रूपया की मंजूरी देता हूं। इन 7 परियोजनाओं के विकसित हो जाने से वाराणसी से हावड़ा की दूरी सिर्फ 7 घंटों में तय की जा सकती है। गोरखपुर- सिलीगुड़ी प्रोजेक्ट भारत माला प्रोजेक्ट से जोड़ा जाएगा। उन्होंने फेफना से हल्दी तक के लिए 600 करोड़ की मंजूरी दी।

सांसद नीरज शेखर अपने संबोधन में परिवहन मंत्री को कोटी- कोटि बधाई देते हुए कहा कि बलिया के इतिहास में 27 फरवरी का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। आजादी के बाद बलिया में इतनी बड़ी परियोजना कभी नहीं मिली थी। यह 6500 करोड़ की लागत से बन रही परियोजना जो विकास से जोड़ने वाली है, मुझे पूरा भरोसा है कि यह उत्तर प्रदेश को सशक्त बनाएगी।

सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद में अपने संबोधन में बलिया के स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे चिंटू पांडे पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को नमन करते हुए कहा कि ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस से बलिया ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में विकास का परचम लहरायेगा।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह मैं अपने संबोधन में कहा कि आजादी के बाद आज का दिन बलिया के इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा।

बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन कहा कि बलिया में चितबड़ागांव की धरती पर इन परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास उत्तर प्रदेश को भी नहीं अपितु भारत को स्वतंत्र भारत- आत्मनिर्भर भारत- स्वावलंबी भारत बनाएगा। यह माननीय मंत्री जी की बहुत बड़ी सौगात है।

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के आगमन पर पूरा पंडाल तो खचाखच भरा ही था साथ ही सड़क के किनारे बने घरों के छतों पर एवं सड़कों पर हजारों लोगों की भीड़ बनी रहे।

उक्त अवसर पर जनपद एवं गैर जनपद से नेता, विधायक अपने अपने लाव लश्कर के साथ उपस्थित रहे जिनमें मुख्य रुप से उत्तर प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, राज्यमंत्री दानिश रजा अंसारी, राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर, सलेमपुर के सांसद रविंद्र कुशवाहा, जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, छट्ठूराम, धनंजय कनौजिया, पूर्व जिला अध्यक्ष विनोद दुबे, पूर्व विधायक संजय यादव, पूर्व विधायक अलका राय, विधायक कालीचरण राजभर पूर्व विधायक धनंजय कनौजिया भाजपा नेता अमरजीत सिंह सुशील कुमार छठ राम इत्यादि उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन इस कार्यक्रम के संयोजक एवं पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया।


 रिपोर्ट अतुल कुमार तिवारी

No comments