Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर हुए गोली कांड मामले में दो दिन बाद भी रेलवे पुलिस ने नहीं किया मुकदमा दर्ज, रेलवे परिसर में अराजकतत्व सक्रिय यात्री भयभीत


By- Dhiraj Singh


बलिया : सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन परिसर व स्टेशन पर अराजक तत्वों के सक्रियता के कारण यात्री भयभीत व परेशान रह रहे हैं। राजकीय रेलवे पुलिस अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाई करने से लगातार बच रही हैं। पता नही किन कारणों से अराजक तत्वों के गतिविधियों पर रोक नही लग पा रहा हैं। रोज बलिया आने जाने वाले यात्री शिव कुमार सिंह, राजेश पांडेय, राजू सिंह, संतोष गुप्ता, अभिषेक तिवारी आदि ने बताया कि टाउन सारनाथ एक्सप्रेस के जानें के बाद प्लेटफार्म नंबर एक पर आए दिन नशे की हालत में दर्जनों युवक ऊधम मचाते देखे जाते है फलस्वरूप रात में यात्रा करने वाली महिलाएं इस गतिविधि को देखकर भयभीत हो जाती हैं। इनका आरोप है कि जीआरपी के दो सिपाही स्टेशन की सुरक्षा में तैनात है वह पूरे दिन प्लेटफार्म नंबर दो पर बिहार जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों के झोला बैग टटोलते है शायद उन्हें कोई शराब तस्कर मिल जाये । मिल भी जाता है तो उसकी जानकारी आम लोगों को नही होती है। 

यात्रियों ने बताया कि औड़िहार छपरा के बीच रेलवे को सर्वाधिक आय देने वाला सुरेमनपुर ग्रामीण रेलवे स्टेशन है। बिहार सीमा पर होने के कारण जीआरपी के लिए भी मलाईदार रेलवे स्टेशन जहाँ से प्रतिदिन सैकड़ो कुंतल हरी सब्जीयां बिना बुक कराए ट्रेनों से बिहार जाती हैं। अलग अलग विभागों के लिए अलग अलग प्राइवेट लोग इन सब्जी व्यवसाइयों से खुल्लेआम वशूली करते देखे जा सकते हैं। 

शुक्रवार की रात रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया में गोली चलने की घटना ने जीआरपी द्वारा अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। यात्रियों ने जीआरपी के थानाध्यक्ष का ध्यान अपेक्षित करते हुए सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का आग्रह किया है।



रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया में अगर कोई घटना होती हैं तो वह जीआरपी के क्षेत्र में आता है सर्कुलेटिंग एरिया से बाहर का इलाका जनपद पुलिस के क्षेत्र में आता हैं सबको मिलकर अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण करना है। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन की घटना के बाबत अधिकारियों से बात करूंगा।


अनिल यादव एएसपी जीआरपी मुख्यालय लखनऊ

No comments