Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिलाधिकारी ने की जिला स्तरीय व्यापार बंधु बैठक की समीक्षा



व्यापारियों की समस्याएं सुन निस्तारण के दिए निर्देश


बलिया। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय व्यापार बंधु की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने पिछली बैठक की कार्यवृत्ति के आधार पर समस्याओं के निस्तारण के लिए दिए गए निर्देशों के अनुपालन आख्या के संबंध में समीक्षा की।


व्यापारी विजय कुमार गुप्ता द्वारा बताया गया कि जनपद के सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में शौचालय एवं मूत्रालय सही नहीं है, कुछ जगहों पर लगे आरो प्लांट बहुत दिनों से बंद है, इस पर जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को शौचालय, मूत्रालय और आरो प्लांट के संचालित होने की व्यवस्था को वेरीफाई करने का निर्देश दिया। साथ ही मनियर और बैरिया से अनुपालन आख्या प्राप्त न होने पर संबंधित अधिशासी अधिकारी का स्पष्टीकरण जारी किया। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों से स्पष्ट शब्दों में कहा कि गर्मी के दिनों में कहीं भी पीने के पानी समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सीआ‌र‌ओ को नगरपालिका और नगर पंचायतों की प्रॉपर मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया।


उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधि के द्वारा बताया गया कि नगर पालिका परिषद, बलिया के क्षेत्र में सार्वजनिक स्टैंड की व्यवस्था न होने और येलो लाइन की व्यवस्था के अनुसार गाड़ी न खड़ा करने पर जिलाधिकारी ने नगरपालिका बलिया के अधिशासी अधिकारी को सभी व्यापार मंडल प्रतिनिधियों और नगर पालिका के अध्यक्ष के साथ बैठक कर स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया।सार्वजनिक स्टैंड के लिए व्यापारियों ने कुछ जगहों के बारे में अपने सुझाव दिए। येलो लाइन के अंतर्गत गाड़ियों को खड़ा करवाने की व्यवस्था के लिए उन्होंने सीओ सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को सामंजस्य बनाकर समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया। 


 पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष मंजय सिंह द्वारा बताया गया कि महिला अस्पताल रोड पर एक सुलभ शौचालय का होना अति आवश्यक है, जिससे दूर दराज से आने वाली महिलाएं को परेशानियों का सामना न करने पड़े। इस पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बलिया ने बताया कि जिला अस्पताल में स्थान चिन्हित कर लिया गया है मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से अनुमति लेकर शौचालय का निर्माण करा दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने शौचालय निर्माण के लिए अधिशासी अधिकारी को अगले बैठक तक का टाइम दिया।


इसी प्रकार व्यापार प्रतिनिधियो द्वारा, स्ट्रीट वेंडर को प्रमाण पत्र नगरपालिका बलिया द्वारा न देने, बिजली बिल के भुगतान के लिए नेट मीटर लगवाने और शहरी क्षेत्र के हिसाब से बिल का भुगतान किया जा रहा है लेकिन फीडर ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, जैसी समस्याओं/शिकायतों से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। इन मामलों के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि व्यापारियों की समस्याओं को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर सुना जाए और उसकी गुणवत्ता पर निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। इस बैठक में  सीआर‌ओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी,सीओ सिटी गौरव वर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं जनपद के व्यापारी मौजूद थे।



By- Dhiraj Singh

No comments